Menu
header photo

 THE FIT HEART 

The Way To A Healthy Heart

डॉ. चंद्रशेखर भि. मुंजेवार

 

डॉ चंद्रशेखर मुंजेवार मुंबई में कार्यरत एक जाने-माने हृदय रोग विशेषज्ञ है।

 

शिक्षा और योग्यता

डॉ चंद्रशेखर मुंजेवार ने वर्ष 2005 में शासकीय वैद्यकीय महाविद्यालय, नागपुर, महाराष्ट्र से एमबीबीएस पूरा किया। फिर उन्होंने मुंबई के प्रतिष्ठित ग्रांट मेडिकल कॉलेज व जे जे हॉस्पिटल समूह से 2006-2009 के बीच इंटरनल मेडिसिन (एम.डी. मेडिसिन) के क्षेत्र में विशेषज्ञता (पोस्ट ग्रेजुएशन) प्राप्त की। इसके पश्चात उन्होंने सुप्रसिद्ध बॉम्बे हॉस्पिटल संस्थान से ह्रुदयरोग के क्षेत्र में अतिविशिष्ट विशेषज्ञता (डी.एम.कार्डियोलॉजी) की डिग्री प्राप्त की और डी.एम. कार्डियोलॉजी की विश्वविद्यालय स्तरीय परीक्षा में मेरिट सूची में तीसरा स्थान प्राप्त किया। अपने प्रशिक्षण के दौरान उन्हें अतिअनुभवी और वरिष्ठ हृदय रोग विशेषज्ञों के साथ काम करने का अवसर मिला और साथ ही उन्हें इंटरवेंशन (जैसे एंजियोग्राफी ,एंजियोप्लास्टी ,पेसमेकर आदि) के क्षेत्र में भी काफी अनुभव मिला। अब उनका मुख्य लक्ष्य है कि वो अपने इस गहरे व विस्तृत अनुभव का लाभ ह्रुदयरोग के मरीजों को दे सके।

 

अनुसंधान एवं प्रकाशन

Munjewar C B, Agrawal R D, Sharma S. An unusual case of rupture of left sinus of valsalva aneurysm into

main pulmonary artery. Ann Pediatr Cardiol. 2014 Sep-Dec; 7(3): 210–212.

Munjewar C B, Agrawal R D, Sharma S. Cardiac amyloidosis: A report of two cases. Indian Heart J. 2014 Jul; 66(4): 473–476.

Munjewar C B, Sharma S. Asymptomatic Severe Mitral Regurgitation:Natural History, Decision Making, Role of Percutaneous Intervention. A chapter in ‘CSI Update 2013’. 

Munjewar C B, Sharma S. Revised Definition of Myocardial Infarction: Concepts and Clinical Relevance. A chapter in ‘Medicine  Update 2013’

Munjewar C B, Borkar A, Agrawal R D. Loeffler’s Endocarditis: A Case Report. Bombay Hospital Journal. 2013.

Munjewar C B, Kolekar S, Sharma S. Dabigatran for left ventricular thrombus. Indian Heart J. 2015 Sep-

Oct;67(5):495-6.